एस बी आई के दुर्व्यवहार से ग्राहक असंतुष्ट !हरिद्वार!
संपादक शिवाकांत पाठक!
(उत्तराखंड ब्यूरो मुकेश राणा की रिपोर्ट )
एक महिला पत्रकार ने बताया कि एसबीआई के कर्मचारियों, अधिकारियों के व्यवहार से आमजन परेशान हैं। लोगों का आरोप है कि आए दिन बदलते नियम और उनके बारे में ग्राहकों को सूचना नहीं देना और फिर झल्लाकर जवाब देना, यह बैंककर्मियों के स्वभाव में शामिल हो गया है। सबसे ज्यादा शिकायतें एसबीआई को लेकर हैं। सब्जी मंडी के समीप स्थित ज्वालापुर एसबीआई बैंक में तीन-चार घंटे तक ग्राहकों किया जाता है परेशान एसबीआई बैंक का हर एक कर्मचारी चाहे वह परमानेंट हो या संविदा कर्मी हो अपने आप को प्रबंधक समझता है ग्राहकों के साथ दुर्व्यवहार किया जाता है ! ग्राहक यदि उनकी चिकनी चुपड़ी बातों में आ जाता है कोई तो उन्हें ज्यादा इज्जत मिलती है ! उनका कहना है हमसे पॉलिसी करा लो या क्रेडिट कार्ड बनवा लो नई नई स्कीम बताकर परेशान करना उनकी आदत में शुमार हो गया है! अगर कोई ग्राहक ना माने तो उसको चार-पांच घंटे बैंक में ही परेशान किया जाता है
और कुछ संविदा कर्मी वहीं पास में एटीएम में नौकरी भी करते हैं सोचने वाली बात तो यह है कि हर कर्मचारी अपने आप को प्रबंधक से कम नहीं समझता है !
किस तरह से कर सकते हैं बैंक की शिकायत?
अगर आप बैंक के कर्मचारियों के खिलाफ शिकायत करना चाहते हैं तो आप ऑनलाइन माध्यम से या टोल फ्री शिकायत कर सकते हैं. बैंक की ओर से शेयर की गई जानकारी के अनुसार, ‘अगर आपको कोई विशिष्ट शिकायत है तो कृपया उसे https://crcf.sbi.co.in/ccf/ पर Under category of Existing Customer >> General Banking >> Branch related के अंतर्गत दर्ज करें. हमारी संबन्धित टीम इस पर संज्ञान लेगी. आप अपनी शिकायत हमारे हेल्पलाइन नंबर 1800 11 2211 (टोल-फ्री), 1800 425 3800 (टोल-फ्री) या 080-26599990 पर भी सुबह 8 बजे से सायं 8 बजे तक दर्ज करवा सकते हैं.’
समाचारों एवम् विज्ञापनों के लिए संपर्क करें संपादक शिवाकांत पाठक 9897145867
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